प्रदेश में आगामी सावन मेले में कांवड़ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के पास निम्न दस्तावेजो का होना अनिवार्य, डीजीपी ने जारी किए दिशा निर्देश,,,

प्रदेश में आगामी सावन मेले में कांवड़ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के पास निम्न दस्तावेजो का होना अनिवार्य, डीजीपी ने जारी किए दिशा निर्देश,,,

ABPINDIANEWS, देहरादून-  कांवड़ यात्रा में बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री को अपने साथ पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा। शुक्रवार को उत्‍तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने यह निर्देश दिए।

उन्‍होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध नहीं रहेगा, लेकिन नियंत्रण रहेगा। वहीं कांवड़ की ऊंचाई 12 फीट से से अधिक नहीं रहेगी। हर कांवड़िए को अपने साथ पहचान पत्र रखना होगा। कांवड़ यात्रा के दौरान चारधाम वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। हरिद्वार क्षेत्र में करीब 5000 पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी।

आगामी कांवड़ यात्रा के मद्देनजर डीजीपी अशोक कुमार ने हरियाणा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हिमाचल के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में आइबी के अधिकारी भी रहे मौजूद।

कांवड़ मेले में न लगाई जाएं अस्थाई दुकानें
वहीं उदय भारत सिविल सोसाइटी ने कांवड़ मेले के दौरान नहर पटरी मार्ग पर लगने वाले अस्थाई दुकानों को पर्यावरण के खिलाफ बताया है। एडीएम वीर सिंह बुधियाल को ज्ञापन देकर कहा है कि दुकानें बनवाने के लिए हरे पेड़ों को काट दिया जाता है। जिससे पर्यावरण को हानि होती है।

बता दें कि उदय भारत सिविल सोसाइटी और अन्य सामाजिक संगठन कई वर्षों से प्रेमनगर आश्रम नहर पटरी से लेकर सिंहद्वार नहर पटरी को हरा-भरा करने का प्रयास कर रही है। इस वर्ष भी वृक्षारोपण किया गया है। एडीएम वीर सिंह बुधियाल ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को पेड़ बचाने के लिए निर्देशित किया।

ज्ञापन देने वालों में संस्था के संस्थापक सदस्य व आप नेता हेमा भंडारी, अनिल सती, ओपी मिश्रा, एडवोकेट कुलदीप खंडेलवाल, यशपाल सिंह चौहान, पवन कुमार धीमान शामिल रहे।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *