दिल्ली से कोटद्वार के बीच चलेगी ट्रेन, रेल मंत्री ने दी जानकारी, राज्यसभा सांसद बलूनी की पहल लाई रंग,,,,,

दिल्ली से कोटद्वार के बीच चलेगी ट्रेन, रेल मंत्री ने दी जानकारी, राज्यसभा सांसद बलूनी की पहल लाई रंग,,,,,

दिल्ली- रेल मंत्रालय ने उत्तराखंड को एक बड़ी सौगात दी है। बीते लंबे वक्त से दिल्ली और कोटद्वार के बीच ट्रेन चलाने की मांग को स्वीकृति मिल गई है। अब ट्रेन सेवा दिल्ली से कोटद्वार के लिए शुरू होगी। इसकी जानकारी खुद रेल मंत्री ने पत्र के जरिए दी है। हालांकि ये ट्रेन कब से चलाना शुरू होगी इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

दरअसल, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कुछ दिन पहले ही रेलमंत्री अश्विनी वैश्णव से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने रेल मंत्री से दिल्ली और कोटद्वार के बीच ट्रेन चलाने की मांग की थी। अब बुधवार को रेल मंत्री द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि इस मांग को स्वीकृत कर लिया गया है।

रेल मंत्री ने अनिल बलूनी को लिखे गए पत्र में कहा है, ‘कृपया अपने पत्र दिनांक 01.09.2023 का संदर्भ ग्रहण करें। जिसमें आपने जन सुविधा के लिए दिल्ली से कोटद्वार के लिए ट्रेन सेवा के संबंध में अनुरोध किया है। आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि दिल्ली-कोटद्वार ट्रेन को स्वीकृत कर दिया गया है।’ वहीं इसी साल उत्तराखंड को पहली वंदे भारत ट्रेन मिली थी। तब दिल्ली से वंदे भारत ट्रेन देहरादून के लिए शुरू हुई थी। हालांकि अब लखनऊ से देहरादून के बीच भी वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जाएगा। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। जनवरी तक इसका संचालन किया जाएगा।

kotdwarnews

Related articles

One thought on “दिल्ली से कोटद्वार के बीच चलेगी ट्रेन, रेल मंत्री ने दी जानकारी, राज्यसभा सांसद बलूनी की पहल लाई रंग,,,,,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *