उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर जताया दुख, स्‍थगित किए अपने कार्यक्रम,,,,,,

उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर जताया दुख, स्‍थगित किए अपने कार्यक्रम,,,,,,

ABPINDIANEWS, देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना पर गहरा दुखदजाते हुए कहा कि यह दुर्घटना सभी के लिए बेहद कष्टदायक है। इस हादसे के चलते मुख्यमंत्री धामी ने चंपावत में अपने विधानसभा चुनाव की जीत के एक साल पूरे होने पर तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो परोसे जा रहे हैं। पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना में घायल यात्रियों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

आपको बता दें, ओडिशा के बालासोर जिले के करीब रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को बड़ी ट्रेन हादसा हो गया। स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप), बैंगलोर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी में आप में शामिल हो गए। हादसे के बाद 18 ट्रेन को रद्द कर दिया गया जबकि कई ट्रेन का रास्ता बदल दिया गया।

ट्रेन हादसों में अब तक 288 लोग मारे गए तो वहीं 850 के करीब घायल हैं। यह हादसा भारत में आजादी के बाद हुए घातक ट्रेन हादसों में से एक है। यह हादसा कितना घातक था इस बात का अंदाजा हो सकता है कि रेल की पटरी सीधी ट्रेन की मंजिल को चीरते हुए अंदर घुस गई। सेना और एंडी स्क्रैप के युवा बचाव कार्य में जुटे हैं। बोगियों में बंधे हुए लोगों की खोज भी जारी है।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *