“केदारनाथ हेली सेवा” के नाम पर देश भर में श्रद्धालुओं से 1400 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले हाईटेक अपराधियों को उत्तराखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,, 

“केदारनाथ हेली सेवा” के नाम पर देश भर में श्रद्धालुओं से 1400 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले हाईटेक अपराधियों को उत्तराखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,,

ABPINDIANEWS,उत्तराखंड- धर्म और आस्था के नाम पर देशभर श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर द्वारा केदारनाथ यात्रा करने वाले शातिर अपराधियों का उत्तराखंड पुलिस ने किया भंडाफोड़,,,,  उक्त हाईटेक मामले में उत्तराखंड पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में सामने आया है कि आरोपियों के गिरोह के खिलाफ पूरे देश में छः हजार से ज्यादा शिकायतें हैं, जबकि 280 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस सूत्रों कि अगर माने तो कुछ समय से शातिरों ने केदारनाथ हेली सेवा के नाम पर एक दो नही बल्कि 41 फर्जी वेबसाइट बना रखी थीं । इसके बाद लोगों से बुकिग करने के नाम पर पेमेंट लेने के बाद फर्जी टिकट भी थमा दिए गए। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। अभी तक सामने आया है कि आरोपियों ने करीब 1400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

जानिये कहाँ के रहने वाले हैं ये तीनो आरोपी

आरोपियों की तलाश में उत्तराखंड के डीजीपी ने एसटीएफ और साइबर सेल को लगाया था। टीमों ने अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि तीनों लोग बिहार के नवादा क्षेत्र के रहने वाले हैं। हालांकि पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश भी कर रही है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के बहाने चारधाम यात्रा तीर्थयात्रियों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। हेली टिकट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के अलावा, उत्तराखंड एसटीएफ और साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने देशभर में की गई 1400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का भी पर्दाफाश किया है।

जान लिजिये किस राज्य में कितने केस हैं ?

डीजीपी ने बताया है कि आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। आरोपियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड में 5, यूपी में 56, तेलंगाना में 112, दिल्ली में 18, गुजरात में 11, तमिलनाडु में 15, हरियाणा में 09, बिहार में 8, कर्नाटक में 8 और महाराष्ट्र में 7 केस दर्ज हैं।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *