नैनीडांडा ब्लॉक के गांव में लोग गड्ढे का गंदा पानी पीने को मजबूर। हर घर नल, हर घर जल योजना की खुली पोल

नैनीडांडा ब्लॉक के गांव में लोग गड्ढे का गंदा पानी पीने को मजबूर। हर घर नल, हर घर जल योजना की खुली पोल

कोटद्वार। गर्मी बढ़ते ही लैंसडौन विधान सभा मे पानी की भारी किल्लत बन गई है..ग्रामीण गड्ढे से गंदा पानी पीने को मजबूर है…. अधिकारी नही ले रहे संज्ञान… मामला नैनीडांडा ब्लॉक के खदरासी गांव का है जहाँ पर 60 परिवार में लगभग 300 सदस्य रहते हैं.. जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल हर घर जल योजना चलने के बाद भी लैंसडौन विधानसभा में पानी की भारी किल्लत बनी हुई है.. विभाग के ठेकेदार के द्वारा गांवो में हर घर नल तो लगा डाला लेकिन नल में जल नही है….

वही हाल गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय और उच्च माध्यमिक विद्यालय का है..विद्यालय में भी पानी नहीं है… भोजन माता बच्चो को गड्ढे से गंदा पानी लाकर पिलाने को मजबूर है…

ग्रामीणों कहना है कि कई बार जल संस्थान के उच्च अधिकारियों और सीएम पोर्टल में भी शिकायत कर दी गई….लेकिन कोई समाधान नहीं निकला.. ग्रामीण कई किलोमीटर दूर नदी किनारे बने गड्ढे से गंदा पानी पीने को मजबूर है इससे ग्रामीणों के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है… लेकिन संबंधित विभाग संज्ञान लेने के बजाय चैन की नींद सो रहा है…

ग्रामीण किशोरी लाल पंत ने बताया कि सर्दियों के बाद जैसे ही गर्मी बढ़नी सुरु होती है गांव में पानी की किल्लत शुरू हो जाती है और आज गांव से कई किलोमीटर दूर से एक डब्बा पानी लाना पड़ रहा है लेकिन जल संस्थान के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है..

ग्रामीण उमेद सिंह रावत ने बताया कि एक गड्ढे को ग्रामीणो ने मजबूरी में पनघट बनाया है…. ग्रामीण गड्ढे से गंदा पानी पीने को मजबूर है नदी में भी पानी गंदा रहता है. कई बार शिकायत के बाद भी संबंधित विभाग के अधिकारियों के कानों में जूं नहीं रेंग रहे.

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *