“उत्तराखंड” देहरादून पुष्पांजलि बिल्डर फ्रॉड मामले में ED ने इस महिला को किया गिरफ्तार,,,,,  

“उत्तराखंड” देहरादून पुष्पांजलि बिल्डर फ्रॉड मामले में ED ने इस महिला को किया गिरफ्तार,,,,,  

 

देहरादून-  पुष्पांजलि इन्फ्राटेक लिमिटेड के निदेशक राजपाल वालिया की पत्नी शैफाली वालिया को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने मेरठ से गिरफ्तार कर शैफाली को देहरादून में कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे न्यायिक एक हिरासत में भेजा गया है। इससे पहले प्रिवेंशन ऑफ मनी लांडिंग हमेशा एक्ट (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई करते हुए राजपाल वालिया लिए और शैफाली वालिया की 31.15 करोड़ की संपत्ति 30 मार्च 2022 रही है को सीज की जा चुकी है।

दरअसल, पुष्पांजलि इन्फ्राटेक लिमिटेड के निदेशकों की हि के खिलाफ अलग-अलग शिकायतों पर राजपुर और डालनवाला थाने में मुकदमे दर्ज किए गए थे। पुलिस धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं देवभूमि में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है। वहीं दूसरी तरफ ईडी ने खिलाप निदेशकों और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मनी लॉन्ड्रिंग के एसएस तहत कार्रवाई शुरू की थी।

इसी आधार पर कंपनी के निदेशक तस्करों राजपाल वालिया और उनकी पत्नी शैफाली की संपत्तियों को सीज किया गया था। इसके अलावा इस कंपनी के मालिक दीपक मित्तल में हज और उनकी पत्नी राखी मित्तल फरार है।

आपको बता दें कि पुष्पांजलि रियल एस्टेट के निदेशकों पर पर आरोप है थानों में कि देहरादून में फ्लैट अपार्टमेंट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों की सभी न धोखाधड़ी की। दीपक मित्तल के खिलाफ इंटरपोल नोटिस और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किए गए थे। तमाम प्रयासों के बावजूद वाह गिरफ्तारी नहीं हो सकी। दीपक मित्तल ने डालनवाला क्षेत्र में एमिनेंट देहराद हाइट और अपस्केल लिविंग नाम से तीन अलग-अलग प्रोजेक्ट शुरू खिलाफ किए थे। दीपक 50 हजार का इनाम घोषित था।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *