उत्तराखंड मंत्रिमंडल की विस्तार जल्द 40 और व्यक्तियों को मिलेगा दायित्व सूत्र, राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,,,

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की विस्तार जल्द 40 और व्यक्तियों को मिलेगा दायित्व सूत्र, राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,,,

देहरादून- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नवरात्र की पूर्व संध्या पर गर्वनर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह से मुलाकात की। सीएम और गर्वनर की मुलाकात के बाद एक बार फिर उत्तराखंड में मंत्रिमंडल की विस्तार की अटकलें तेज हो गई है। माना जा रहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी नवरात्र में कभी भी मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं।

हालांकि सीएम और गर्वनर की इस मुलाकात को निवेशक सम्मेलन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ यात्रा को लेकर हुई बातचीत से जोड़ा जा रहा है। लेकिन इस बीच भाजपा के अंदरखाने इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि आने वाले दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है।

उत्तराखंड की धामी सरकार में 4 मंत्रियों की कुर्सी लंबे समय से खाली चल रही हैं। जिन्हें भरने के लिए सही समय का इंतजार हो रहा है। माना जा रहा है कि सीएम धामी को केंद्रीय नेतृत्व से हामी मिल चुकी है। श्राद्ध पक्ष से पहले सरकार ने 10 दायित्वधारियों की लिस्ट भी जारी की।

जिसे धामी की कार्यकर्ताओं को दिए सौगात के रूप में माना गया। हालांकि जिन उम्मीदें कार्यकर्ताओं को थी, उतने दायित्व नहीं बंटे।​जो कि कम से कम 50 तक मानी जा रही थी। लेकिन पहली सूची जारी होने पर ये माना गया कि अब दायित्व का पिटारा खुल गया है। इस बीच अन्य दायित्वों के लिए नवरात्र का इंतजार भी होता नजर आ रहा है। ये तय नहीं है कि राज्य सरकार अन्य दायित्वधारियों को जिम्मेदारी सौंपती है या नहीं।

लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार तय माना जा रहा है। इसके पीछे वजह विभागों का भार सीएम पर पड़ना माना जा रहा है। ऐसे में नवरात्रि में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज है। इस बीच सीएम और गर्वनर की मुलाकात के बाद इस चर्चा को और बल मिल गया है। पिथौरागढ़ में जिस तरह पीएम मोदी ने सीएम धामी की पूरी टीम की जमकर तारीफ की और धामी की पीठ थपथपाई, ये सब भी पीएम की सीएम को आगे काम करने और टीम को भी हरी झंडी दे  दी है। लोकसभा चुनाव से पहले सीएम धामी अपनी टीम को मजबूत करना चाहते है। साथ ही सभी समीकरणों को साधने की कोशिश में भी हैं।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *