आज G20 के क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी में उत्तराखंड के उत्पादो ने बिखरा जलवा, बिच्छू घास की जैकेट ने खींचा सभी मेहमानों का ध्यान,,,,

आज G20 के क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी में उत्तराखंड के उत्पादो ने बिखरा जलवा, बिच्छू घास की जैकेट ने खींचा सभी मेहमानों का ध्यान,,,,

ABPINDIANEWS,दिल्ली-  देश की राजधानी दिल्ली में विश्व स्तरीय आयोजित जी 20 सम्मेलन में उत्तराखंड के उत्पादन में बिखरा जलवा।  g20 सम्मेलन में उत्तराखंड से ऊनी स्कार्फ, डूंडा शॉल, पिथौरागढ़ के ऊनी कार्पेट, केदारनाथ व अन्य धार्मिक स्थलों की काष्ठ प्रतिकृति, नैनीताल की ऐपण, उधमसिंहनगर की मूंज घास के उत्पाद, बागेश्वर के ताम्र उत्पाद, प्राकृतिक फाइबर जैकेट, प्रदर्शित किए गए हैं। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित जी 20 क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी में उत्तराखंड के उत्पादों का भी स्टॉल लगाया गया।

उत्तराखंड के नोडल अधिकारी उपनिदेशक उद्योग विभाग डॉ. एम एस सजवाण ने बताया कि उत्तराखंड के उद्योग विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल में उत्तराखंड राज्य के हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं। यहां ऊनी स्कार्फ, डूंडा शॉल, पिथौरागढ़ के ऊनी कार्पेट, केदारनाथ व अन्य धार्मिक स्थलों की काष्ठ प्रतिकृति, नैनीताल की ऐपण, उधमसिंहनगर की मूंज घास के उत्पाद, बागेश्वर के ताम्र उत्पाद, प्राकृतिक फाइबर जैकेट, प्रदर्शित किए गए हैं।

इस दौरान वाणिज्य मंत्रालय के सचिव ने स्टॉल का भ्रमण कर प्रदर्शित उत्पादों की जानकारी प्राप्त कर सराहना की। अन्य उत्पादों के साथ बिच्छू घास की बनी जैकेट की विशेष रूप से उन्होंने सराहना की।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *