उत्तराखंड वन विभाग एवं स्थानीय लोगों के प्रयास से पकड़ा गया आदमखोर तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस,,,,,

उत्तराखंड वन विभाग एवं स्थानीय लोगों के प्रयास से पकड़ा गया आदमखोर तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस,,,,,

रुद्रप्रयाग: पर्वतीय जिलों में गुलदार का आतंक आम हो चला है, बीते सप्ताह रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकासखंड के ग्राम पंचायत गहड़ गॉव में दो साल की बच्ची को गुलदार उठाकर ले गया। बच्ची उस समय दादी के साथ घर के आंगन में खेल रही थी।

उस समय ग्रामीण अपने खेतो में ही काम कर रहे थे और परिवार के लोंगो ने जब शोर मचाया तो गुलदार 100 मीटर की दूरी पर बच्ची को घास के नीचे छिपा कर भाग गया था और चारों ओर से शोर गुल मच गया था, तब ग्रामीणों और वन विभाग की टीम और पुलिस विभाग द्वारा गांव में सुरक्षा की दृष्टी से वन विभाग द्धारा15 लोगों की टीम जो गांव में गश्त लगा रही थी और एक पिजंरा लगा था।

साथ ही ड्रोन की मदद से गुलदार पर नजर रखी जा रही थी, कल देर सांय गुलदार पिजंरे में कैद हो गया। जिससे आज सुबह ग्रामीणों के सहयोग और वन विभाग की टीम द्वारा वन विभाग जिला मुख्यालय में लाया गया हैं। ग्रामीणों ने राहत की सांस ली हैं।

आपको बता दे कि जिस दिन से घटना घटी थी ग्रामीणों में डर बैठ गया था। लोग सांय होते ही घर में दुबक जाते थे। स्कूली बच्चों को स्कूल भी भेजना मुश्किल हो रहा था । गुलदार के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *