उत्तराखंड मे अगले कुछ दिनों मौसम का रहेगा बदला मिजाज, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी की सूचना,,,,,,,

उत्तराखंड मे अगले कुछ दिनों मौसम का रहेगा बदला मिजाज, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी की सूचना,,,,,,,

ABPINDIANEWS,देहरादून-  मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों में आंशिक बदलाव के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है वहीं 6 सितंबर से 8 सितंबर तक राज्य के अनेक जनपदों में भारी बारिश का यलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है सोमवार को राजधानी देहरादून समेत कुमार मंडल के पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट आने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विज्ञान डॉ विक्रम सिंह के अनुसार मंगलवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। उत्तराखंड में मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम शुष्क रहेगा। वहीं पहाड़ों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है विशेष कर बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

जबकि गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हाल्की से बहुत हल्की वर्षा हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 7 सितंबर को राज्य के देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल ,उधमसिंह नगर, चंपावत जिले में भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर इन सात जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया गया है तथा कहीं कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और वर्षा की तीव्र दौर की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *