उत्तराखंड मौसम अलर्ट आज प्रदेश में  देहरादून सहित् छह जनपदों में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,,,,,,,

उत्तराखंड मौसम अलर्ट आज प्रदेश में  देहरादून सहित् छह जनपदों में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,,,,,,,

ABPINDIANEWS, देहरादून-  उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में एक बार फिर मानसून ने जोर पकड़ लिया है। तीव्र बौछारों के दौर जारी हैं और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तेज वर्षा हो रही है। बीते एक-दो दिन से बारिश होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन कई स्थानों पर भूस्खलन व जलभराव की समस्या भी हो रही है।

प्रदेश में ज्यादातर जगहों पर वर्षा हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज इसी तरह से बने रहने की आशंका है। प्रदेश के अधिकांश जनपद में हवा के तेज झोंके के साथ बारिश का दौर बना रहेगा। मौसम विभाग ने आज राज्य के छह जनपदों में तेज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, चमोली, नैनीताल तथा बागेश्वर जनपदों में मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।

वहीं अगर कल के मौसम की बात करें तो दून में सुबह और शाम को हुई झमाझम वर्षा से कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। पहाड़ी क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण आइटी पार्क का रपटा फिर उफान पर आ गया। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति रही। मसूरी और धनोल्टी के आसपास भारी वर्षा के कारण दून के कई नदी-नालों में जलस्तर बढ़ गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, देहरादून समेत कई क्षेत्रों में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है। देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बौछारें पड़ने की आशंका है।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *