उत्तराखंड 7.85 लाख से ज्यादा वृद्धा, विधवा व दिव्यांगों को हर महीने पेंशन देने के ट्रायल का हुआ सफल,,,,,,,

उत्तराखंड 7.85 लाख से ज्यादा वृद्धा, विधवा व दिव्यांगों को हर महीने पेंशन देने के ट्रायल का हुआ सफल,,,,,,,

ABPINDIANEWS, देहरादून-  अच्छी खबर…7.85 लाख से ज्यादा वृद्धा, विधवा व दिव्यांगों को हर महीने पेंशन देने का ट्रायल सफलमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने के निर्देश दिए थे।

समाज कल्याण विभाग की ओर से ट्रायल के तौर पर इस महीने से पेंशन देने की शुरूआत कर दी गई है।उत्तराखंड के 7.85 लाख से अधिक वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने का ट्रायल सफल रहा। समाज कल्याण विभाग के निदेशक आशीष भटगई के मुताबिक सभी पेंशनरों के खातों में अप्रैल की पेंशन डाल दी गई है। इसी सप्ताह मई की पेंशन भी जारी कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने के निर्देश दिए थे। समाज कल्याण विभाग की ओर से ट्रायल के तौर पर इस महीने से पेंशन देने की शुरूआत कर दी गई है। विभाग के निदेशक के मुताबिक पेंशन के रूप में 100 करोड़ से अधिक की धनराशि डीबीटी के माध्यम से जारी कर दी गई है।

मई की पेंशन जारी किए जाने के बाद जुलाई से नियमित रूप से पेंशनरों को पेंशन मिलने लगेगी। देहरादून के जिला समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन बताते हैं, पेंशन जारी करने में कोषागार और विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों का सहयोग रहा। देहरादून जिले में 80 हजार पेंशनरों की पेंशन जारी की गई है।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *