बिजनौर में जमीनों का फर्जीवाड़ा करने वाले SDM सस्पेंड, पीड़ित की जमीन अपने कर्मचारी के नाम करा डाली, पैसे भी ले लिए

बिजनौर में जमीनों का फर्जीवाड़ा करने वाले SDM सस्पेंड, पीड़ित की जमीन अपने कर्मचारी के नाम करा डाली, पैसे भी ले लिए

यूपी के जनपद बिजनौर में तैनात एसडीएम आदेश सिंह सागर और जौनपुर के सीआरओ गणेश प्रसाद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। आदेश सिंह पर पर पूर्व में फिरोजाबाद में तैनाती के दौरान एक पीड़ित की जमीन का कुछ हिस्सा अपने कंप्यूटर ऑपरेटर के नाम करते हुए 4 लाख रुपए लेने का आरोप है। सस्पेंड होने के बाद आदेश सिंह को बिजनौर प्रशासन ने रिलीव कर दिया है।

वहीं गणेश प्रसाद सिंह पर वित्तीय अनियमित्ताओं के साथ ही सरकारी कामकाज में गड़बड़ी करने का आरोप है। शिकायतों के आधार पर डीएम जौनपुर ने नियुक्ति विभाग को उन्हें निलंबित किए जाने के संबंध में पत्र भेजा था।

एसडीएम आदेश सिंह सागर का मामला

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की। बिजनौर के एक्स्ट्रा एसडीएम आदेश सिंह सागर को सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि एसडीएम आदेश सिंह सागर ने फिरोजाबाद में तैनाती के दौरान एक पीड़ित की जमीन का कुछ हिस्सा अपने कंप्यूटर ऑपरेटर के नाम करते हुए 4 लाख रुपए लिए थे।

दरअसल पीड़ित की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया था। उसने एसडीएम के यहां इस जमीन को खाली कराने के लिए एप्लिकेशन दी थी। एडीएम ने इस पूरे मामले की जांच की थी, उसी मामले में अब शासन ने कार्रवाई की है।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *