उत्तराखंड में नाबालिग गर्भवती का कराया जा रहा निकाह, पुलिस पहुंची तो भागते दिखे बाराती

उत्तराखंड में नाबालिग गर्भवती का कराया जा रहा निकाह, पुलिस पहुंची तो भागते दिखे बाराती

उत्तराखण्ड के काशीपुर में कुंडा थाना क्षेत्र के गांव में नाबालिग गर्भवती का निकाह कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसकी शिकायत पर प्रशासन ने दखल दिया तो मौके पर पुलिस के पहुंचते ही अफरातफरी का माहौल बन गया।

बराती मौके से गाड़ियों में बैठकर भाग निकले। मामले में गर्भवती के स्वजन पर मुंह न खोलने का दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस गांव के प्रधान से भी पूछताछ कर रही है। जबकि प्रधान अपना पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं।

शिकायतकर्ताओं की मानें तो कुंडा थाना क्षेत्र के एक गांव में पेशे से मजदूरी करने वाले व्यक्ति के चार लड़के व दो बेटिया हैं। पिछले कुछ दिनों से उसकी 15 वर्षीय नाबालिग की तबीयत खराब चल रही थी। घर वालों को पूछताछ में पता चला कि उनकी बेटी का उत्तर प्रदेश के भोजपुर में रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग था। उससे नजदीकियों के कारण वह गर्भवती हो गई।

मजदूर परिवार ने आपबीती गांव के प्रधान को बताई। इसके बाद गांव के प्रधान ने भोजपुर निवासी युवक के स्वजन से बातचीत कर दोनों परिवार में इस बात पर समझौता कराया कि वे लड़की से निकाह कर लेंगे। यह इस शर्त पर हुआ कि इसके बदले पीड़ित परिवार पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराएगा। समझौते में तय तिथि के अनुसार शनिवार को प्रधान के घर पर निकाह का आयोजन होना था।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *