उत्तराखंड परिवहन निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी जल्द मिलेगी यह सौगात,,,,,

उत्तराखंड परिवहन निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी जल्द मिलेगी यह सौगात,,,,,

देहरादून-  परिवहन निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को सौगात, महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ानिगम के अधिकारियों, कर्मचारियों को एक सितंबर से 38 प्रतिशत के बजाए 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। इसी प्रकार, संविदा, आउटसोर्स, विशेष श्रेणी चालक, परिचालक के लिए भी महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी के हिसाब से पारिश्रमिक दरें बढ़ा दी गई हैं।

परिवहन निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों, संविदा, आउटसोर्स, विशेष श्रेणी चालकों, परिचालकों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ गया है। निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों को एक सितंबर से 38 प्रतिशत के बजाए 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। इसी प्रकार, संविदा, आउटसोर्स, विशेष श्रेणी चालक, परिचालक के लिए भी महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी के हिसाब से पारिश्रमिक दरें बढ़ा दी गई हैं।

मैदानी मार्ग पर चालकों को 3.04 के बजाए 3.12 रुपये प्रति किमी, परिचालकों को 2.57 के बजाए 2.64 रुपये प्रति किमी मिलेंगे। पर्वतीय मार्गों पर चालकों को 3.55 के बजाए 3.65 रुपये प्रति किमी और परिचालकों को 3 के बजाए 3.10 रुपये प्रति किमी की दर से भुगतान किया जाएगा।

यह दरें भी एक सितंबर से लागू होंगी। कुल मिलाकर इससे निगम के करीब छह हजार कर्मचारी, अधिकारी लाभान्वित होंगे। लंबे समय से परिवहन निगम कर्मियों की ओर से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की जा रही थी, जिसके बाद निगम के निदेशक मंडल की 22वीं बैठक में इस पर मुहर लग गई थी।

kotdwarnews

Related articles

One thought on “उत्तराखंड परिवहन निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी जल्द मिलेगी यह सौगात,,,,,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *