उत्तराखंड में प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित, आइए जानते हैं क्या हुआ मामला,,,,,

उत्तराखंड में प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित, आइए जानते हैं क्या हुआ मामला,,,,,

नैनीताल: उत्तराखंड के भीमताल में एक स्कूल की प्रधानाध्यापिका को उसके पद से निलंबित कर दिया है। दरअसल प्रधानाध्यापिका पर आरोप है कि बीते मंगलवार को भीमताल विकासखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बेडचूला में प्रधानाध्यापिका कक्षा में छात्रों से विषय से संबंधित कुछ सवाल पूछे। इसके बाद तीन छात्र जब सवालों का जवाब नहीं दे पाए, तो प्रधानाध्यापिका ने इन छात्रों की जमकर पिटाई कर दी।

इससे छात्रों के शरीर पर निशान तक पड़ गए। घर पहुंचे छात्रों ने यह जानकारी अपने परिजनों को दी। जिसके बाद पीड़ित छात्रों के परिजनों ने प्रधानाध्यापिका की शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से कर कार्रवाई की मांग की।

स्कूल में छात्रों की पिटाई करने के आरोप में खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच के बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका को निलंबित करने की संस्तुति की है। पीड़ित छात्रों के अभिभावकों की शिकायत पर बुधवार को बीईओ स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की और आरोप सही पाए जाने पर प्रधानाध्यापिका के निलंबन की संस्तुति जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक शिक्षा) को भेज दी है।

बीईओ ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित करने की संस्तुति का पत्र जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक (शिक्षा) नागेंद्र बर्त्वाल को भेज दिया है। बीईओ ने निलंबन का संस्तुति पत्र डीईओ बेसिक को भोजने की पुष्टि की है। वही इसके अलावा विद्यालय में अन्य शिक्षक की तैनाती के आदेश किए।

kotdwarnews

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *